रिपब्लिक TV का ब्यूरो चिफले राजीनामा दिए- टीआरपीका भोका अर्णब सबसँग दुर्व्यवहार गर्छन्
0Shares

Sept 09-

रिपब्लिक TV का ब्यूरो चिफ तेजिंदर सिंह सोढ़ीले  राजीनामा दिएका छन्, र उनले दावी गरेका छन् कि टीआरपीका भोका अर्णब सबैसँग दुर्व्यवहार गर्छन् ।

रिपब्लिक TV ले कसरी पत्रकारिताको हत्या गरिरहेको  छ, अनि भडकाउने र चरित्र हत्या गर्ने, साम्प्रदायिक भावना जगाउने काम गरिहेको छ भनी उनले एक पत्रम बताएका छन्र ।

बोल्ता हिनदूस्तानले यो समाचार प्रकाशित गरेको छः

बीजेपी सांसद राजीव चंद्रशेखर के स्वामित्व वाला अंग्रेज़ी न्यूज़ चैनल रिपब्लिक टीवी पत्रकारिता के सिद्धांतों की किस तरह हत्या कर रहा है, इसका ख़ुलासा चैनल के पूर्व ब्यूरो चीफ़ तेजिंदर सिंह सोढ़ी ने एक पत्र के ज़रिए किया है।

उन्होंने पत्र में अपना दर्द साझा करते हुए लिखा कि उन्हें इस बात का अफसोस है कि वह ऐसे चैनल के साथ जुड़े जिसका काम पत्रकारिता नहीं, बल्कि विपक्षियों के ख़िलाफ़ एजेंडा चलाना और उनपर हमलावर होना है।

तेजिंदर सिंह ने कहा कि रिपब्लिक टीवी खुलेआम पत्रकारिता की हत्या कर रहा है। इसी वजह से मेरे साथ ही पिछले एक हफ्ते में चैनल के कई पत्रकारों ने अपने इस्तीफे दिए हैं।

तेजिंदर ने पत्र में लिखा, “यह तो वह पत्रकारिता नहीं थी, जिसके लिए मैं रिपब्लिक में आया था”।

उन्होंने चैनल के एंकर अर्णब गोस्वामी पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह संवाददाताओं का इस्तेमाल लोगों पर हमलावर होने के लिए करते हैं।

अर्णब ने पत्रकारिता का क्रांतिकारीकरण नहीं बल्कि गंभीर पत्रकारिता की हत्या कर दी, उसे एक चुटकुले में तब्दील कर दिया और कहीं न कहीं मैं स्वयं को भी इस अपराध में भागीदार समझता हूँ।

तेजिंदर ने पत्र में बताया कि एक हफ्ते के अंदर चैनल से कई पत्रकारों ने इस्तीफा इसलिए दिया क्यूंकि उन्हें रिया चक्रवर्ती का इंटरव्यू ना ला पाने के लिए अपमानित किया जा रहा था।

Courtesy: Boltahindustan

उन्होंने पत्र में लिखा, “एक तरफ प्रतिद्वंदी चैनल के खिलाफ रिया का इंटरव्यू प्रसारित करने के लिए अर्णब उच्च नैतिक मानदंडों का दिखावा करते हैं और दूसरी तरफ वे अपने लोगों को उसका इंटरव्यू ना ला पाने के लिए उत्पीड़ित और अपमानित करते हैं।”

रिपब्लिक TV के ब्यूरो चीफ ने दिया इस्तीफा, बोले- टीआरपी का भूखा अर्णब सबसे बदसलूकी करता है

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *